राजनैतिक दल व उनके कार्यकर्ता पूरी ईमानदारी से अचार संहिता का पालन करें।

पीलीभीत:

पीलीभीत: लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 को सकुशल निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण निर्वाचन सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से सामान्य प्रेक्षक जे0वी0एन0 सुब्रमण्यम , व्यय प्रेक्षक फणीश्वर, पुलिस प्रेक्षक श्रीधर राव की उपस्थिति में गांधी सभागार, कलेक्टेªट, पीलीभीत में राजनैतिक दलों व निर्दलीय प्रत्याशियों एवं उनके प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित की गई। आयोजित बैठक में सामान्य प्रेक्षक द्वारा सभी दलों के प्रत्याशियों को निर्वाचन आयोग के आदेशों एवं आदर्श आचार संहिता का अनुपालन करने के निर्देश दिये। उन्होंने बैठक में सभी प्रतिनिधियों से कहा कि यदि निर्वाचन सम्बन्धित कोई भी समस्या हो तो मोवाइल नम्बर 9458426735 पर तत्काल अवगत करा सकते हैं।
बैठक में व्यय प्रेक्षक ने सभी राजनैतिक दलों के प्रत्याश्यिों को प्रतिदिन व्यय का लेखाजोखा लेखा रजिस्टर पर तैयार करने तथा सभी प्रकार की ली गई अनुमत्तियों के बारे में भी अवगत कराने के निर्देश दिये तथा 12 अप्रैल, 16 अप्रैल व 20 अप्रैल को व्यय मिलान तिथियों में अपनी सम्पूर्ण व्यय लेखा के साथ समस्त प्रतिनिधि लेखा टीम के समक्ष अपना व्यय प्रस्तुत करेगें। व्यय सम्बन्धी कार्यों में निर्वाचन आयोग के निर्देशों का अनुपालन शत प्रतिशत किया जाये, यदि व्यय सम्बन्धी कोई समस्या या शिकायत हो तो मोवाइल नम्बर 9458426833 और 9530405575 पर अवगत करा सकते हैं।
बैठक में पुलिस प्रेक्षक श्रीधर द्वारा सुरक्षा व्यवस्था से सम्बन्धित तैयारियों के सम्बन्ध में जानकारी देते हुये कहा कि सुरक्षा व्यवस्था से सम्बन्धित कोई समस्या नही उत्पन्न होगी, यदि कहीं पर सुरक्षा व्यवस्था से सम्बन्धित कोई प्रकरण से सम्बन्धित कोई समस्या आती है तो तत्काल मोवाइल नम्बर 9456867253 पर अवगत करा सकते हैं।
बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी वैभव श्रीवास्तव द्वारा आदर्श आचार संहिता के बारे में प्रत्याशियों को विस्तार से जानकारी देते हुये कहा कि किसी भी सार्वजानिक स्थल पर कोई भी पोस्टर, बैनर व झण्डा न लगाये साथ ही साथ किसी व्यक्तिगत सम्पत्ति पर भी यदि पोस्टर, बैनर लगाये तो सम्बन्धित सम्पत्ति मालिक से अनुमति लेकर ही लगाये, सभी प्रतिनिधि सभा, जूलुस व वाहन की अनुमति अपने सम्बन्धित एआरओ से प्राप्त करेगें। उन्होंने कहा कि प्रचार प्रसार सम्बन्धी सामग्री पर सम्बन्धित प्रिन्टर्स का नाम, प्रकाशक का नाम व संख्या अवश्य रूप से अंकित करायें और उसकी एक प्रति सम्बन्धित एआरओ को अवश्य उपलब्ध करायें। उन्होंने सभी प्रत्याशियों से आदर्श आचार संहिता का पूर्ण अनुपालन करने के साथ साथ मा0 निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार सभी प्रकार की अनुमत्तियां प्राप्त कर ही कार्य करें। उन्होंने सभी प्रत्याशियों से यह भी अपील की कि इस बार जनपद में अधिक से अधिक मतदाताओं को जागरूक कर मतदान करने हेतु अवश्य प्रेरित करें।
बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी वैभव श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सोनकर, मुख्य विकास अधिकारी राजीव बनकटा, उप जिला निर्वाचन अधिकारी अतुल सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक रोहित मिश्र, नगर मजिस्टेªट ऋतु पूनिया, समस्त उप जिलाधिकारी/एआरओ के साथ साथ भाजपा प्रत्याशी के प्रतिनिधि भाजपा अध्यक्ष राकेश गुप्ता, सपा प्रत्याशी के प्रतिनिधि जिला अध्यक्ष श्री आनन्द सिंह व बसपा के अध्यक्ष चन्द्रशेखर राव, प्रत्याशियों में उर्वशी सिंह, मुनेश सिंह, सुरेन्द्र कुमार गुप्ता, कैफ रजा खां, हनीफ, अनीता त्रिपाठी व अन्य सदस्यगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.