Spread the love

नीरज राज सक्सेना/डॉ प्रेम सागर शर्मा।
पीलीभीत: 04 फरवरी 2019 जिलाधिकारी डाo अखिलेश कुमार मिश्र ने स्थानीय ड्रमण्ड इंटर काॅलेज में परिवहन विभाग द्वारा आयोजित 30वाॅ राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के पहले दिन जागरूकता रैली हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया और अपने सम्बोधन में विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुये कहा कि सबसे पहले यातायात नियमों का पालन करना आवश्यक है। हम अपने परिवार अपने पडोसियों तथा अपने परिचितों को इसके पालने के लिए प्रेरित करें। यह जिम्मेदारी स्कूलों के बच्चों को ही संभालने की जरूरत है। हम सड़क पर सुरक्षित चले और चल रहे वाहनों को भी यातायात के नियमों के पालन के लिए प्रेरित करें।
जिलाधिकारी ने उपस्थित बच्चों तथा अधिकारियों, नागरिकों , अध्यापकांे को भी 30वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह की दस सूत्रीय शपथ दिलाई। पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सोनकर ने कहा कि यह दुखद बात है कि हत्या से दस गुना अधिक सड़क दुर्घटनाओं में लोग मारे जाते है। इस अभियान को तहसील स्तर पर भी आयोजित किये जायेगें, उन्होंने कहा इस अभियान को पुलिस और परिवहन विभाग मिलकर चलायें और दुर्घटनाओं को रोकने के लिए जागरूकता का प्रयास अभियान के सहयोग से किया जा रहा है।
समारोह में उपस्थित भाजपा जिलाध्यक्ष राकेश गुप्ता ने कहा कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के माध्यम से यातायात के नियमों की जानकारी दी, और अभियान को जनता की सुरक्षा का माध्यम बताते हुये इसकी सफलता की कामना की। इससे पूर्व अतिथियों का स्वागत करते हयु सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी अमिताभ राय ने बताया कि इस सप्ताह में कई गतिविधियां आयोजित की जाएगी। कल बीसलपुर तहसील व छह फरवरी को स्थानीय डिग्री कालेज चैराहे पर कैंप लगाकर हेलमेंट और सीट बैल्ट लगाने के लिए प्रेरित करने के लिए इसका प्रयोग करने वालों को सम्मानित किया जाएगा। सात फरवरी जेएमबी इंस्टीट्यूट में विद्यार्थियों को यातायात के नियमों की जानकारी दी जाएगी। आठ फरवरी को रोडवेज परिसर में सड़क सुरक्षा जीवन वाक्य को दैनिक जीवन में चरितार्थ करने के लिए कार्यशाला एवं नेत्र फरीक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा। नौ फरवरी को स्कूली बच्चों के मध्य सड़क सुरक्षा/यातायात नियम से सम्बन्धित पोस्टर पेटिंग प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी। दस फरवरी को परिवहन कार्यालय पर तथा आॅटो डीलर प्रदूषण केन्द्र मोटर टेªनिग स्कूल अपने परिसर में कैंप लगाकर जनसामान्य को यातायात नियमों को जानकारी देने एवं प्रचार सामिग्री का वितरण किया जाएगा। जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा के नारे लिखे गुब्बारे को उड़ाकर विधिवत सप्ताह का शुभारम्भ किया। रैली के संयोजक रामप्रताप गंगवार के नेतृत्व में रैली गौहनिया चैराहा, गांधी स्टेडियम, थाना सुनगढ़ी होते हुये राजकीय बालिका इण्टर काॅलेज में जाकर समाप्त हुई। रैली में सबसे आगे चिरौजीलाल वीरेंद्र पाल सरस्वती विद्या मन्दिर इंटर काॅलेज का घोश सबसे आगे चल रहा था। रैली में ड्रमण्ड राजकीय इण्टर काॅलेज, वीरांगना अवंती वाई जिला पंचायत इंटर काॅलेज, आर्य कन्या इंटर काॅलेज, सनातन धर्म बांके बिहारी राम इंटर काॅलेज, राजकीय बालिका इण्टर काॅलेज के छात्र/छात्राएं उपस्थित रहे।
रैली में जिला विद्यालय निरीक्षक श्री संत प्रकाश, सीओ सिटी धर्म सिंह मार्छल, यातायात उप निरीक्षक आलोक मिश्र, के अलावा भाजपा नेता श्री राकेश सिंह, अशोक राजा सहित विभिन्न विद्यालयों के शिक्षक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

15 − 6 =